Monday, August 18, 2008

बुलेट प्रूफ ब्रा की मांग


वैसे तो बुलेट प्रूफ ब्रा का प्रचलन कुछ देशों में तो पहले से ही है लेकिन ब्रिटेन के एक अग्रणी पुलिस संगठन ने महिला पुलिस अधिकारियों को बुलेट प्रूफ ब्रा देने की मांग की है।

डेली टेलीग्राफ और डेली मेल समाचार पत्रों में प्रकाशित खबर में कहा गया है कि हाल ही में जर्मनी में प्रमुख पंक्ति की महिला पुलिस अधिकारियों को दी गई नई ब्रा पुलिस विभाग में चर्चा का विषय बनी हुई है। अखबारों के अनुसार पुलिस फेडरेशन आफ इंग्लैंड एंड वेल्स सेंट्रल कांस्टेबल कमेटी की अध्यक्ष जूली नेस्बिट ने कहा कि इस तरह की ब्रा से महिलाओं को बेहतर सुरक्षा मिलेगी।

एक प्रवक्ता ने इस माह के शुरू में कहा था कि जर्मनी की फेडरल पुलिस ने करीब 3000 महिला अधिकारियों को स्पेशल वायरलेस सेफ्टी ब्रा का वितरण शुरू कर दिया है, ताकि उन्हें छाती में घातक चोट लगने से बचाया जा सके।प्रवक्ता ने कहा था कि यह पुलिस अधिकारियों पर निर्भर करता है कि वे ड्यूटी पर रहते समय नई ब्रा पहनती हैं या नहीं।

आमतौर पहने जाने वाले बुलेट प्रूफ जैकेट गोलियों से बचाव तो करते हैं, लेकिन वे महिलाओं की ब्रा में प्रयुक्त प्लास्टिक और धातु के हिस्सों पर दबाव भी डालते हैं, जिससे उन हिस्सों में घाव हो सकते है।

No comments: