Saturday, August 23, 2008

एलेन डीजेनर्स ने गर्लफ्रैंड से की शादी


चर्चित अमेरिकी टीवी टाक शो 'द एलेन डीजेनर्स शो' की मेजबान और मशहूर हास्य अभिनेत्री एलेन डीजेनर्स फिर सुर्खियों में हैं। लेकिन, इस बार मामला जरा हटकर है। खबर है कि डीजेनर्स और उनकी गर्ल फ्रैंड अभिनेत्री पोर्शिया डी रोजी ने शादी रचा ली है।

नवविवाहित जोड़ा लास एंजिलिस के बेबर्ली हिल्स स्थित डीजेनर्स के घर में रह रहा है। डीजेनर्स और रोजी की कहानी बेहद दिलचस्प है। दोनों करीब चार साल से डेटिंग कर रही थीं। यही नहीं, दोनों ही खुले तौर पर अपने समलैंगिक संबंधों को स्वीकार कर चुकी थीं। हालीवुड के कई बड़े समारोहों में दोनों साथ शिरकत करती रही हैं।

इस साल मई में समलैंगिक विवाह पर लगी रोक को असंवैधानिक बताने वाले कैलिफोर्निया सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ही डीजेनर्स ने रोजी से शादी करने की योजना बना ली थी। डीजेनर्स जहां 50 साल की हैं वहीं रोजी 35 साल की हैं।

पीपुल्स मैगजीन में रविवार को छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक लास एंजिलिस स्थित अपने घर पर एक समारोह में डीजेनर्स और रोजी ने अंगूठियों का आदान-प्रदान किया और हस्तलिखित इकरारनामे पर दस्तखत किए। छोटे से समारोह में 29 अतिथि शामिल हुए। इसमें डीजेनर्स की मां-बेट्टी और रोजी की मां मार्गरेट भी मौजूद थीं।

1997 में पहली बार टीवी शो में समलैंगिक एंकर के रूप में आने पर डीजेनर्स ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। डीजेनर्स के अभिनेत्री एनी हेश से भी संबंध रहे हैं।

No comments: