Friday, October 10, 2008

नल से पानी की जगह निकली वाइन


शराब के शौकीन अक्सर ख्वाब देखते हैं कि काश ऐसा हो कि नल खोलते ही उनकी पसंदीदा चीज बाहर निकलने लगे। पिछले दिनों रोम के मैरिनो शहर में हकीकत में यह वाकया हुआ। लोगों के घर में लगे नल से पानी की जगह वाइन निकलने लगी।

तफ्तीश करने पर पता लगा कि स्थानीय महोत्सव के दौरान जिस पाइप लाइन के जरिए वाइन की सप्लाई होती है, गलती से वह घरों में पानी की सप्लाई से जोड़ दी गई। मैरिनो में हर साल एक उत्सव मनाया जाता है जिसमें शहर के बीचोंबीच स्थित मुख्य फव्वारे से पानी की जगह वाइन निकलती है। लोग इस समारोह का जमकर लुत्फ उठाते हैं। इस दौरान एक वाइनयार्ड से फव्वारे की पाइप लाइन को जोड़ दिया जाता है। प्लंबर्स ने गलती से फव्वारे की पाइप लाइन की जगह इसे घरों की पानी सप्लाई की लाइन से जोड़ दिया।

मैरिनो के मेयर एड्रियानो पेलोजी के मुताबिक महोत्सव के लिए जुटे लोग उस वक्त निराश हो गए जब फव्वारे से वाइन की जगह पानी निकला। तभी पास के एक घर से आवाज आई - 'गजब हो गया।' एक महिला अपने पड़ोसी को चिल्लाकर बता रही थी कि उसके यहां नल से वाइन निकल रही है।

अन्ना नाम की एक अन्य महिला ने कहा, 'जैसे ही मैंने नल खोला अजीब सी महक आई। मैंने गौर किया तो पता चला कि यह व्हाइट वाइन थी। मैंने अपने पड़ोसियों को इसके बारे में बताया। उन्होंने अपने यहां नल खोले तो उनसे भी वाइन निकल रही थी।'

No comments: